Home खेल रोहित बने एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी

रोहित बने एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी

by awaztimes
rohit-sharma_

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को कटक में खेले गए वनडे में ओपनर के तौर पर नया रिकॉर्ड बनाया। अपनी पारी का 9वां रन बनाते ही रोहित एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ओपनर बन गए। रोहित ने इस मामले में श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। जयसूर्या ने 1997 में बतौर ओपनर 2387 रन बनाए थे। रोहित ने इस पारी में करियर का 43वां अर्धशतक भी लगाया।
रोहित के इस साल बतौर ओपनर 2442 रन हो गए। उन्होंने पांच टेस्ट में 93.66 की औसत से 556 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन बार शतकीय पारियां खेलीं। वहीं, टी-20 में रोहित ने 14 मैच में 396 रन बनाए। इस दौरान चार अर्धशतक भी लगाए। रोहित ने कटक में 63 रन बनाए। उन्होंने लोकेश राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी की।रोहित ने पिछले वनडे में 159 रन की पारी खेली थी
रोहित विखापट्टनम में 159 रन की पारी खेलकर इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। रोहित ने इसी साल वनडे वर्ल्ड कप में पांच शतकों की मदद से 648 रन बनाए थे। वे एक वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

Related Articles

यहाँ टिप्पणी करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.