Home ताज़ा खबर अमेरिका में बेकाबू कोरोना वायरस, 24 घंटे में 68 हजार केस, 900 से अधिक मौत

अमेरिका में बेकाबू कोरोना वायरस, 24 घंटे में 68 हजार केस, 900 से अधिक मौत

by awaztimes
COVID-19

awaztimes.com:- अमेरिका में लगातार हो रही टेस्टिंग के कारण कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. हर रोज करीब 60 हजार से अधिक केस आ रहे हैं.
अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले अब बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले चौबीस घंटे में अमेरिका में करीब 68 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं, जो अबतक का सबसे अधिक आंकड़ा है. इसके अलावा 974 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.
जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अब अमेरिका में कोरोना वायरस के कुल मामले 35 लाख से अधिक हैं. जबकि 1.38 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. पूरी दुनिया में कुल केस की संख्या 1.3 करोड़ और मौतों की संख्या 5.6 लाख के पार है.
गौरतलब है कि अमेरिका में जबसे सख्ती में छूट दी गई है और लोगों का बाहर निकलना शुरू हुआ है, बड़ी संख्या में लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं. स्टडी के मुताबिक, इनमें अधिकतर लोग युवा हैं.
दुनिया में अब तेजी से कोरोना वायरस फैल रहा है. क्योंकि अमेरिका और भारत ऐसे देश हैं, जहां हर रोज मिलाकर एक लाख से अधिक केस आ रहे हैं. जबकि ब्राजील में भी रोज 30 हजार से अधिक मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं. अब दुनिया में हर चौबीस घंटे में औसतन सवा दो लाख मामले आ रहे हैं, पहले ये औसत सिर्फ एक लाख पर ही था. एक तरफ भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले दस लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं, तो दूसरी ओर ब्राजील में भी कुल केस की संख्या बीस लाख पहुंच गई है. हालांकि, अगर रिकवरी रेट की बात करें तो भारत में करीब 62 फीसदी लोग ठीक भी हो चुके हैं, जबकि ब्राजील में भी 60 फीसदी के आसपास रिकवरी रेट है. हालांकि, ब्राजील में अबतक करीब सत्तर हजार लोगों की मौत हुई है, जबकि भारत में ये आंकड़ा 25 हजार के आसपास है.

Related Articles

यहाँ टिप्पणी करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.