Home ताज़ा खबर दिल्ली के जाफराबाद में CAA को लेकर हिंसा

दिल्ली के जाफराबाद में CAA को लेकर हिंसा

by awaztimes
jafrabad hinsa

नागरिकता कानून के विरोध में देशभर में हिंसा भड़क रही है. खासकर दिल्ली में विरोध प्रदर्शन ज्यादा देखने को मिल रहे हैं. जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के बाद मंगलवार को दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन उग्र हो गया. यहां पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया और कई वाहनों में तोड़फोड़ कर दी. बाद में पुलिस ने भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. हालांकि शाम होते-होते पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में ले लिया और ट्रैफिक भी चालू कर दिया है.जानकारी के मुताबिक, भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस हल्के बल का प्रयोग कर रही है और इस दौरान कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. प्रदर्शन और हिंसा के चलते सीलमपुर से जाफराबाद सड़क को बंद कर दिया गया है. भीड़ ने कई बसों मे तोड़-फोड़ की. पुलिस ने पूरे इलाकों के घेरकर ऑपेरशन शुरू दिया है. फिलहाल सीलमपुर, जफरबाद, वेलकम, मौजपुर-बाबपुर, गोकुलपुरी समेत कई मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है. इन मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो नहीं रूक रही है, हालांकि मेट्रो सेवा चालू है.

पुलिस ने मंगवाए ड्रोन

वहीं हालात पर नजर बनाए रखने और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस ने ड्रोन भी मौके पर मंगवा लिए हैं. वहीं दिल्ली पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. साथ ही मौके पर अतिरिक्त फोर्स भी तैनात की गई है. बताया जा रहा है कि इस दौरान भड़की भीड़ ने तीन बसों में जमकर तोड़फोड़ की और कई अन्‍य वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।
वहीं हिंसा को भड़कता देख सीलमपुर से जाफराबाद के रास्ते को बंद कर दिया गया है. पुलिस ने ट्रैफिक को पूरी तरह से रोक दिया है. बताया जा रहा है कि 66 फीट की इस रोड पर ही हिंसा भड़की और कुछ जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने आगजनी भी की है. जिसके चलते एहतियात के तौर पर ट्रैफिक को रोक दिया गया है. दिल्ली पुलिस के अनुसार जौहरी एंकलेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन के दोनों गेट बंद कर दिए गए हैं. कोई भी ट्रेन यहां नहीं रुकेगी. बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया गया है।

सीलमपुर पुलिस चौकी में लगाई आग

दिल्ली पुलिस के अनुसार प्रदर्शकारियों ने सीलमपुर पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया गया है. दो बाइक में भी आग लगा दी गई है. चौकी के पास रखा दूसरा सामान भी आग की चपेट में आ गया है।

Related Articles

यहाँ टिप्पणी करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.